Flipkart ने iPhone 13 के ऑर्डर कैंसिल और रिफंड में देरी पर दिया ये जवाब


Flipkart Big Billion Day सेल चल रही है और इस दौरान स्मार्टफोन पर बंपर डिस्काउंट मिल रहा है। कुछ डील्स तो ऐसी हैं, जिनका फायदा जमकर उठाया जा रहा है। इनमें से एक जबरदस्त डील Apple iPhone 13 की है, जहां ई-कॉमर्स दिग्गज फोन को 50,000 रुपये से भी कम कीमत में बेच रहा है। हालांकि, कई यूजर्स अब शिकायत कर रहे हैं कि उनके iPhone 13 ऑर्डर को अपने आप कैंसल किया जा रहा है और उन्हें रिफंड हासिल करने में भी देरी का सामना करना पड़ रहा है।

Flipkart Big Billion Day सेल के शुरु होने के साथ कई यूजर्स iPhone 13 को 50,000 रुपये से कम कीमत में खरीदने में कामयाब रहे। खबर लिखते समय तक यह डील सोल्ड आउट दिखाई दे रही थी। हालांकि, अब आईफोन 13 को इतनी कम कीमत में खरीदने वालों में से कुछ यूजर्स ने उनके ऑर्डर अपने आप कैंसल होने की शिकायत के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया है। यूजर्स का कहना है कि उसके iPhone 13 ऑर्डर अपने आप कैंसल हो गए हैं।
 

   
कई यूजर्स ने ट्विटर पर एक ही तरह की शिकायत की है। इनमें से सभी यूजर्स को iPhone 13 अलग-अलग कीमतों पर खरीदने को मिला है, कुछ ने फोन को 45,000 रुपये से भी कम कीमत में हासिल किया, जबकि कुछ को आईफोन की डील 50,000 रुपये के आसपास की कीमत पर मिली। हालांकि, इनमें से सभी के ऑर्डर अपने आप कैंसल किए गए हैं। इन सभी डील्स में सैलर भी अलग-अलग हैं। कुछ यूजर्स ने उनके रिफंड मिलने में देरी की भी शिकायत की है।
 

जैसा कि हमने बताया, iPhone 13 की डील फिलहाल उपलब्ध नहीं है। फ्लिपकार्ट ने इसकी बिक्री को रोका हुआ है।

Flipkart ने अपनी Big Billion Day सेल को सबसे ज्यादा iPhone 13 के आज तक के सबसे कम दाम के नाम पर प्रमोट किया था। इसके बाद, कंपनी द्वारा इस तरह की लापरवाही पर कई सवाल खड़े होते हैं। बिना यूजर के ऑर्डर को कैंसल करने के बाद यूजर्स का अमाउंट तुरंत वापस ना करना भी एक बड़ी लापरवाही साबित करता है। फिलहाल Flipkart की ओर से इन शिकायतों पर कोई आधिकारित बयान जारी नहीं किया गया है।

UPDATE:

Gadgets 360 को दिए एक बयान में Flipkart ने कहा, “फ्लिपकार्ट एक कस्टमर फर्स्ट ईकॉमर्स मार्केटप्लेस है और हमेशा यह सुनिश्चित करता है कि ग्राहकों के हितों की रक्षा की जाए। हम समझते हैं कि गुंटूर, गोरखपुर और सिलीगुड़ी सहित शहरों से किए गए सभी आईफोन ऑर्डर के करीब 70% विक्रेताओं द्वारा सफलतापूर्वक वितरित किए गए हैं।”

कंपनी ने आगे कहा, “इसके अलावा, ऑर्डर का एक छोटा सा अंश (कुल ऑर्डर का 3%) विसंगतियों के कारण विक्रेताओं द्वारा रद्द कर दिया गया है।” कंपनी के प्रवक्ता ने आगे कहा “एक ग्राहक केंद्रित ईकॉमर्स मार्केटप्लेस के रूप में, हम विक्रेताओं को ग्राहकों के ऑर्डर को प्राथमिकता देने के लिए प्रोत्साहित करते हैं और उन्हें उनकी सेवा से खुश रखने का प्रयास करते हैं।”





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