पोन्नियिन सेल्वन: 1 ने कमाई के मामले ‘विक्रम’ और ‘रोबोट 2.0’ को छोड़ा पीछे, जानें कलेक्शन


Ponniyin Selvan 1 Collection : साउथ इंडियन डायरेक्टर मणिरत्नम की फिल्म ‘पोन्नियिन सेल्वन: 1’ ने कई बॉक्स ऑफिस रिकॉर्ड तोड़ डाले हैं .ये अब तक की सबसे बड़ी तमिल फिल्मों में से एक बन चुकी है. ‘पोन्नियिन सेल्वन- 1 फिल्म, जो अपने थिएटर रन के आखिरी दौर में है, वहीं ये फिल्म ओटीटी प्लेटफॉर्म पर भी उपलब्ध है, लेकिन फिल्म कमाई के मामले में रजनीकांत-स्टारर  ‘रोबोट 2.0’ से पीछे है.

‘पोन्नियिन सेल्वन- 1 फिल्म ने कमाई के मामले में ‘विक्रम’ मूवी को पछाड़ दिया है, जिसमें  कमल हासन, फहद फासिल, विजय सेतुपति और सूर्या ने काम किया और 372 करोड़ की कमाई की थी, जो इस साल 2022 की शुरुआत में रिलीज हुई थी.

वहीं ‘पोन्नियिन सेल्वन- 1’ फिल्म, जो है सम्राट सुंदर चोल के स्वास्थ्य में गिरावट के रूप में चोल राजवंश के सत्ता संघर्षों पर आधारित है, ‘पोन्नियिन सेल्वन- 1’ बॉलीवुड में अब तक की दूसरी सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्म है, लेकिन, ‘रोबोट 2.0’ से पीछे है, जिसने साल 2018 में भारत में 508 करोड़ रुपये और दुनिया भर में 665 करोड़ रुपये की कमाई की.

तमिल भाषा में सबसे ज्यादा कमाई की
अगर केवल तमिल भाषा वाली मूवी के कमाई की बात करें, तो ‘पोन्नियिन सेल्वन: 1’ अब तक की सबसे बड़ी फिल्म साबित हुई है, जिसने ‘ रोबोट

News Reels

   2.0′ और ‘विक्रम’ दोनों को पीछे छोड़ दिया है. विक्रम मूवी ने कुल 372 करोड़ कमाए थे.

‘पोन्नियिन सेल्वन-1’ तमिलनाडु में सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्म के रूप में उभरी है, और पूरे राज्य भर में अब तक 200 करोड़ रुपये को पार करने वाली पहली फिल्म  साबित हुई है, जिसने 222 करोड़ रुपये से थोड़ी कम कमाई की.

ट्रेडिशनल मार्केट में ‘रोबॉट 2.0’ को पीछे छोड़ा
इस फिल्म ने विदेशों में भी शानदार प्रदर्शन किया है, ट्रेडिशनल मार्केट में ‘रोबोट 2.0’ के 155 करोड़ की कमाई को पीछे छोड़ते हुए लगभग 171 करोड़ की कमाई की और बॉलीवुड के लिए कई नए स्टैंडर्ड बनाए है. फिल्म ने अब तक वर्ल्ड वाइड 495.50 करोड़ रुपये बटोरे हैं.

ये भी पढ़ें:VFX आर्टिस्ट ने प्रभास की ‘आदिपुरुष’ का ये सीन रिक्रिएट कर किया हर किसी को हैरान, यूजर्स बोले- ‘500 करोड़ बर्बाद’



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *