जम्मू-कश्मीर में आतंकियों की गोली और सेना की गलतियों से बेगुनाहों की जान जा रही है- अधीर रंजन चौधरी


Image Source : FILE
अधीर रंजन चौधरी

शीतकालीन सत्र के दौरान लोकसभा में कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने जम्मू-कश्मीर को लेकर केंद्र सरकार को घेरा है। उन्होंने केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि घाटी में कश्मीरी पंडितों को निशाना बनाया जा रहा है। कश्मीरी पंडित कश्मीर छोड़ रहे हैं। आतंकी उन्हें निशाना बनाने के लिए लिस्ट जारी कर रहे हैं। 

जम्मू-कश्मीर में कश्मीरी पंडितों को निशाना बनाया जा रहा 

लोकसभा में चर्चा के दौरान अधीर रंजन चौधरी ने कहा, “जम्मू-कश्मीर में बेगुनाह लोगों की जान जाने का सिलसिला नहीं थम रहा है। वहां कभी आतंकी हमलों में बेगुनाह लोगों की जान जा रही है तो कभी सैनिकों की गलती से लोगों की जान जा रही है।” उन्होंने कहा कि इसी सदन में कहा गया था कि 370 हटने के बाद से कश्मीर ही नहीं बल्कि जल्द ही POK और अक्साई चीन भी हमारे पास आ जाएगा। लेकिन आज कश्मीर के क्या हालात हैं। वहां पंडितों को निशाना बनाकर मारा जा रहा है। आतंकी सरकारी कार्यालयों से उनके नामों को निकालकर उनकी लिस्ट जारी कर रहे हैं।

अधीर रंजन चौधरी ने कहा, “आज कश्मीर में जो हालात हैं उसको लेकर सदन में चर्चा कराई जाए। उन्होंने कहा कि राजौरी में सेना की गलती की वजह से कुछ लोगों की जान गई है, इसे लेकर सरकार को कम से कम बयान तो जारी करना चाहिए।” 

चीन पर सदन में चर्चा कराए जाने की मांग 

वहीं इससे पहले चीन को लेकर राज्यसभा में कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने सदन में चर्चा कराने की मांग की। उन्होंने कहा, “चीन हमारे देश की जमीन पर कब्ज़ा कर रहा है। हम सदन में इस विषय पर चर्चा नहीं करेंगे तो और किस विषय पर चर्चा करेंगे?” उन्होंने कहा कि सदन में चीन के मुद्दे पर हम चर्चा को तैयार हैं। लेकिन सरकार चर्चा कराने से भाग रही है। 

  

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *